मुम्बई । 19 सितम्बर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 13 के लिए आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार टीवी भी पूरी तरह तैयार है। कोरोना वायरस के कारण इस बार स्टेडियम में प्रवेश बेहद सीमित रहेगा ऐसे में टीवी पर मैच देखने वालों की भारी भरकम संख्या को देखते हुए स्टार इसका पूरा लाभ उठाना चाहता है। इसी कारण उसने इस बार विज्ञापन की दरों में कमी नहीं की है। रिपोर्ट्स के अनुसार आईपीएल के दौरान 10 सेकंड के विज्ञापन के लिए स्टार आठ से 10 लाख रुपए लेगा।
वहींपिछले साल स्टार ने आईपीएल विज्ञापन से तकरीबन 3,000 करोड़ की कमाई की थी। इस बार टीवी दर्शकों की संख्या बढ़ने की उम्मीद होने पर उसे राजस्व और इजाफा होने की उम्मीद है। वहीं बीसीसीआई को भी इससे अच्छा-खासा लाभ हो सकता है।
स्टार ने इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी विश्व कप मैच के दौरान 10 सेकंड के विज्ञापन के लिए 25 लाख रुपए और अन्य विश्व कप मैचों के लिए 16 से 18 लाख रुपए तय लिए थे। वहीं इसकी तुलना में आईपीएल विज्ञापन शुल्क अभी भी कम माना जा रहा है। वहीं स्टार की ओर से कहा गया है कि टीवी पर आईपीएल के साथ-साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दर्शकों की संख्या साल-दर-साल बढ़ी है और यह इस साल भी यह जारी रहेगी। इसके साथ ही कहा कि आईपीएल विज्ञापन को लेकर सबसे अच्छा और सबसे प्रभावी मंच है।