क्या है रिलायंस और दूसरी कंपनियों का प्लान?
रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स अपने ब्रांड कैम्पा का खूब प्रचार कर रहा है। इसने मेले में तीर्थयात्रियों के लिए विश्राम क्षेत्र बनाया है और इसे कैम्पा आश्रम के रूप में ब्रांड किया है। कंपनी अपने ब्रांड इंडिपेंडेंस (Independence) की ओर से पेश किए जाने वाले मुख्य खाद्य पदार्थों और स्नैक्स की भी पहुंच बढ़ाएगी।आईटीसी उपभोक्ताओं को क्षेत्रीय भोजन परोसेगी। इसे इसके ब्रांड बिंगो के प्रोडक्ट्स के साथ मिलाया जाएगा। कोका-कोला ने कुछ इसी तरह की रणनीति अपनाई है। कोका-कोला इंडिया और दक्षिण-पश्चिम एशिया में मार्केटिंग की उपाध्यक्ष ग्रीष्मा सिंह ने कहा, 'हम अपने पेय पदार्थों को स्थानीय खाने की चीजों और स्वाद के साथ जोड़ेंगे।'
पेप्सिको के एनर्जी ड्रिंक स्टिंग ने ऑटो रिक्शा की ब्रांडिंग के अलावा श्रद्धालुओं के लिए मोबाइल चार्जिंग टावर लगवाए हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा अपने नए यूपीआई पेमेंट पीएसपी ऐप Bob Epay की मार्केट में पहुंच बढ़ाने के लिए इस अवसर का इस्तेमाल कर रहा है।