नई दिल्ली । भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया को उनके प्रीमियम प्लान पर जवाब देने के लिए 10 अगस्त तक का समय दिया है। ट्राई ने इस मामले में दोनों कंपनियों से कई नए सवाल भी किए हैं। सूत्रों के अनुसार ट्राई ने कंपनियों से पूछा था कि नेटवर्क व्यस्त होने की स्थिति में यदि किसी गैर-प्रीमियम प्लान वाले ग्राहक के करीब कई सारे प्रीमियम प्लान ग्राहक हों तो उस स्थिति में गैर-प्रीमयम ग्राहक को कैसी सेवाएं मिलेंगी? ट्राई ने ग्राहकों को दो श्रेणियों में बांटने वाले दोनों कंपनियों के इन प्लान पर इस तरह के करीब दो दर्जन सवाल भी पूछे हैं। ट्राई ने 31 जुलाई को दोनों कंपनियों को इन सलावों पर चार अगस्त तक जवाब देने के लिए कहा था जिस पर वोडाफोन आइडिया ने और समय देने की मांग की थी। सूत्रों के अनुसार ट्राई ने दोनों कंपनियों को अतिरिक्त समय देते हुए इन सवालों को विस्तार से जवाब देने को कहा है। इससे पहले एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने मासिक आधार पर एक निश्चित राशि खर्च करने वाले ग्राहकों को प्रीमियम श्रेणी में रखने की घोषणा की थी। कंपनियों ने अपने ऐसे ग्राहकों को 4जी नेटवर्क पर वरीयता देने, इंटरनेट की तेज स्पीड उपलब्ध कराने समेत कई अन्य लाभ की पेशकश की थी। वहीं ट्राई ने इस पर आपत्ति जताते हुए कंपनियों से पहले चरण में जवाब तलब किया था जिस पर पिछले महीने कंपनियों ने अपने जवाब ट्राई को सौंपे। अब ट्राई ने दोनों कंपनियों से नए सवाल पूछे हैं।